Kundali Bhagya | Kundali Maching | Kundali कुण्डली भाग्य

0
11
Kundali Bhagya
Kundali

Kundali कुण्डली

कुण्डली क्या होती है ? (What is Kundali)

कुण्डली (Kundali) एक प्रकार का चार्ट होती है जो हमारी जन्म दिनांक जन्म समय एवं जन्म स्थान के आधार पर एक सुव्यवस्थित बायोडाटा प्रदान करती है । जिसमे हमारे वर्तमान एवं भविष्य की सम्भावनाओं को प्रदर्शित किया जाता है, यह ज्ञात रहे कि कुण्डली में नाम का महत्व कुछ खास नही रहता बल्कि यह आपके जन्म तारीख जन्म समय एवं जन्म स्थान पर निर्भर करता है । कुण्डली में केवल भविष्य की सम्भावनाओं को दर्शाया जाता है न की कोई सटीक भविष्यवाणी कुण्डली के द्वारा की जाती है, कुण्डली में विभिन्न राशियों, ग्रहों, सूर्य और चंद्रमा की स्थिति को निर्धारित करता है। ज्योतिषी व्यक्ति आगे बढ़ते संकेत और आरोही स्थिति को जानने के लिए स्थानीय समय और जन्म स्थान के माध्यम से आपकी कुंडली का निर्धारण करेगा। जन्म कुंडली भविष्यवाणी रिपोर्ट में विस्तृत कुंडली विश्लेषण शामिल है जो अच्छे और बुरे समय या चरणों को पूर्व निर्धारित कर सकता है।

Kundali Bhagya कुण्डली भाग्य

कुण्डली भाग्य (Kundali Bhagya) एक तरह से आपकी भविष्य की घटनाओं पर आधारित होता है| आपके भाग्य मे आगे क्या लिखा है यह कुण्डली में एक ज्योतिष द्वारा बताया जाता है आज कल तो कई टेक्नोलोजी के अन्तर्गत आनलाईन कुण्डली काफी प्रचलित हो गई है जो आसानी से आप अपनी कुण्डली जान सकते है । कई बार यह देखा गया है कि लोग अपनी कुण्डली को देखकर उसमे लिखी बातों से खुद को गम्भीर रूप से मानसिक तनाव की ओर मोड़ लेते है, जो की पुर्णतः गलत है कुण्डली केवल आपके भविष्य की सम्भावना को प्रदर्शित करती है न की पुर्णतः सत्यता को कि वह होकर ही रहेगा तो आप निश्चिंत हो जाये अगर आप किसी अच्छे ज्योतिष से अपनी कुण्डली को दिखायेंगे तो वह आपको उसके कई उपायों एवं सुझावों से अवगत करा देगा एवं आपको कुण्डली के दुष्यप्रभावों से बचाने के उपायो को बतायेगा ।

Maching Kundali – Kundali Milan Kundali Bhagya

हिन्दू धर्म और खासकर हिंदुस्तान में विवाह बुजुर्गो और माता पिता के आशीर्वाद से संपन होते है ,इसलिए विवाह के लिए कुंडली मिलान का काफी उच्च महत्व है और कुंडली मिलान के बाद ही विवाह निश्चित किये जाते है । कुंडली मिलान या गुण मिलान वैदिक ज्योतिष में विवाह के लिए कुंडलियों का मिलान है द्य कुंडली मिलान के माध्यम से ये पता चलता है की किस स्तर तक ग्रह वर और वधु को आशीर्वाद दे रहे है और कौन से ज्योतिष परिहार करने से विवाह में खुशियां आ सकती है ।

Kundali Bhagya
Kundali

Janam Kundali  जन्म कुण्डली

वैदिक चार्ट, किसी व्यक्ति के जन्म की तारीख, समय और स्थान के आधार पर घरों और ग्रहों की स्थिति का चित्रमय प्रतिनिधित्व तैयार करता है।

बच्चे के जन्म के समय या बाद में ज्योतिष को दिखाने के लिये
जन्म कुण्डली निकाली जाती है इसमें सम्पर्ण जीवन का सार होता है जो ज्योतिष के द्वारा बताया जाता है यदि आप
भी आनलाईन कुण्डली निकालना चाहते है जो निचे जन्म कुण्डली पर क्लिक करें

जन्म कुण्डली निकालने के लिये निचे बटन पर क्लिक करें

Matching Kundali मिलान कुण्डली

लड़का लड़की की शादी से पूर्व उनकी कुण्डली का मेल किया जाता है यदि कुण्डली का में अच्छा आता है तो विवाह शुभ माना जाता है परन्तु यदि कुण्डली में मेल ठीक से न मिल रहा हो तो विवाह में परेशानी आती है । यदि आप आनलाईन कुण्डली मिलान करना चाहते है तो निचे दिये गये बटन पर क्लिक करें


krishna bhajan

Kabir Bhajan

Mata Bhajan

Meera Bhajan

Gorakshnath bhajan

Aarti

Ramdevji Bhajan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here